श्रद्धा वालकर हत्याकांड : कोर्ट ने आफताब का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की दी अनुमति - Samachar Savera: Hindi News,Latest Hindi News,Breaking Hindi News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday, November 17, 2022

श्रद्धा वालकर हत्याकांड : कोर्ट ने आफताब का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराने की दी अनुमति

Delhi Murder: लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या करने और उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने के आरोपी आफताब पूनावाला को अब नार्को टेस्ट से गुजरना होगा. अदालत ने इसकी इजाजत दे दी है.



नई दिल्ली: 

लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या करने और उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने के आरोपी आफताब पूनावाला को अब नार्को टेस्ट से गुजरना होगा. अदालत ने इसकी इजाजत दे दी है. गुरुवार शाम अदालत ने आफताब की पुलिस हिरासत भी पांच दिनों के लिए बढ़ा दी. वहीं इस दौरान वकीलों ने अदालत में विरोध प्रदर्शन किया. उसे फांसी देने की मांग की. गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने कहा था कि आफताब को अदालत में लाने में उसकी सुरक्षा को खतरे हो सकते हैं. इसके बाद कोर्ट ने उसे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश करने की इजाजत प्रदान की थी. श्रद्धा हत्याकांड में पुलिस जांच में हो रहे खुलासे के बाद लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. 


आफताब को 'फिजिकली' कोर्ट में पेश किए जाने की उम्‍मीद में बड़ी संख्‍या में वकीलों का समूह कोर्टरूम के बाहर जमा था. ये आरोपी को फांसी दिए जाने की नारे लगा रहे थे. श्रद्धा हत्‍याकांड के आरोपी आफताब ने पुलिस के सामने चौंकाने वाला खुलासा किया है. जानकारी के अनुसार आरोपी ने श्रद्धा के टुकड़े करने के बाद उसकी पहचान छुपाने के लिए चेहरे को जला दिया था. पूछताछ में उसने बताया है कि ये सब जानकारी उसे इंटरनेट के जरिए मिली. सूत्रों के मुताबिक श्रद्धा के कपड़े जिस गाड़ी में फेंके गए थे, उसकी पहचान पुलिस ने कर ली है. पुलिस ने दो ऐसे स्पॉट चिन्हित किए हैं, जहां कूड़ेदान का कचरा फेंका जाता था. उन स्पॉट पर सर्च ऑपरेशन जारी है.

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आमतौर पर पुलिस खून के धब्बों को ढूंढने के लिए क्राइम सीन पर बैन्ज़ीन नामक केमिकल फेंकती है. इससे जहां भी खून गिरा होता है, वह जगह लाल हो जाती है. मगर आफताब ने न जाने कौन से केमिकल से घर को साफ किया है कि बैन्ज़ीन से भी खून के धब्बे कत्ल की जगह नहीं मिल रहे. बड़ी मुश्किल से किचन के लोअर सेल्फ में जहां गैस सिलेंडर रखते हैं, वहां खून के धब्बे मिले हैं. 

आफताब इतना शातिर है कि उसने बिस्तर पर कोई सबूत नहीं छोड़ा है. आफताब ने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़ों को 18 पॉलिथीन बैग में बंदकर फ्रिज में रखा था. शव के टुकड़ों के साथ वो तमाम पॉलीथिन उसे सजा दिलाने के लिए जरूरी हैं. मगर न तो शरीर के सभी टुकड़े बरामद हुए हैं और न तो फ्रिज में ही खून के धब्बे मिले. बैन्ज़ीन टेस्ट करने पर भी फ्रिज में खून के धब्बे नहीं मिले. पुलिस और फोरेंसिक टीम भी हैरान है कि आखिर इसने कितने शातिर तरीके से हत्या को अंजाम दिया है.

This article has been taken from https://ndtv.in/

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages