World Cup 2023 में भारत को लगा बड़ा झटका, हार्दिक पांड्या पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर - Samachar Savera: Hindi News,Latest Hindi News,Breaking Hindi News

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, November 4, 2023

World Cup 2023 में भारत को लगा बड़ा झटका, हार्दिक पांड्या पूरे टूर्नामेंट से हुए बाहर

 World Cup 2023: भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 में एक बड़ा झटका हार्दिक पांड्या के रूप में लगा है, जो अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। पांड्या की जगह पर प्रसिद्ध कृष्णा को उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है।

भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 में एक बड़ा झटका ऑलराउंडर हार्दिक पांड्य के रूप में लगा है। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान चोटिल होने के बाद से बाहर चल रहे पांड्या अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। पांड्या की जगह पर रिप्लेसमेंट के रूप में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। हार्दिक को एंकल इंजरी हुई थी, जिसके बाद उनके इस टूर्नामेंट के अंत तक सभी को फिट होने की उम्मीद थी, लेकिन अब पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। हार्दिक के बाएं एंकल में इंजरी हुई थी। वहीं भारतीय टीम लगातार सात मैच जीतने के बाद जहां सेमीफाइनल में अपनी जगह को पक्का कर चुकी हैं, वहीं टीम को अपना अगला मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के मैदान पर 5 नवंबर को खेलना है।


हार्दिक की जगह प्रसिद्ध कृष्णा को किया गया टीम में शामिल

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाकी बचे मैचों से हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद उनकी जगह पर दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया है। इसकी जानकारी आईसीसी की तरफ से जारी की गई। हार्दिक ने इस टूर्नामेंट में सिर्फ चार मैचों में खेला जिसमें उन्हें सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला था, जिसमें वह 11 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे थे। वहीं गेंदबाजी में हार्दिक ने टीम के लिए छठे बॉलर के रूप में अपनी भूमिका को काफी शानदार तरीके से निभाया था। हार्दिक ने चार मैचों में पांच विकेट अपने नाम किए थे, इसमें उन्होंने पाकिस्तान और अफगानिस्तान के साथ हुए मैच में जहां 2-2 विकेट हासिल किए वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 1 विकेट अपने नाम किया था।

प्रसिद्ध कृष्णा ने अब तक खेले सिर्फ 17 मैच

हार्दिक पांड्या की जगह पर शामिल किए गए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा का वनडे करियर देखा जाए तो उन्होंने अभी तक सिर्फ 17 मैच ही खेले हैं, जिसमें 25.59 के औसत से 29 विकेट हासिल किए हैं। प्रसिद्ध ने इस साल सिर्फ तीन ही वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 36 के औसत से 4 विकेट हासिल किए हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages